Simple Dot One ₹99,999 में 151 Km की Mileage के साथ हुआ Launch,जाने Details

A.K
A.K
5 Min Read
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

Simple Energy ने अपनी नई EV Simple Dot One को Market में Launch कर दिया है. इस स्कूटर की वजह से कुछ Company को काफी दिक्कत हो सकती है. क्योंकि यह स्कूटर जिस Range में आया है उसे Range में यह Scooter बहुत ही ज्यादा बेहतरीन Features Provide कर रहा है,जो दूसरी Companies नहीं कर पा रही है.

Electric segment में लोगों की रुचि काफी बढ़ती जा रही है, क्योंकि ये Environment Friendly होती है. और EV से Pollution भी नहीं होता है, यह सबसे बड़ा कारण जिसकी वजह से EV की डिमांड बढ़ते जा रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

अगर हम Simple Dot One की बात करें तो इस गाड़ी का सीधा-सीधा टक्कर Ola electric से हो रहा है.तो हम ऐसा मन कर चल सकते हैं कि आगे चलकर Simple Energy की  Company ओला इलेक्ट्रिक को कड़ी  टक्कर दे सकती है.तो चलिए इस गाड़ी के Features, Performance, Price सारी चीजों को जल्दी से जाने. 

Simple Dot One: Price

Simple Dot One बहुत ही ज्यादा बेहतरीन प्राइस के साथ लांच हुआ है.और Normal Pricing में बेहतरीन Features आपको इस गाड़ी में देखने को मिलेंगे और अगर हम Pricing की बात करें तो इस गाड़ी का Price ₹99,999 रखा गया है

Simple Dot One

अगर आप इस गाड़ी को अभी बुक करते हैं तो आपको यह गाड़ी ₹99,999 में मिल जाएगा और यह अभी कीPricing है.ऐसा भी हो सकता है की कुछMonthके बाद इस गाड़ी का price बढ़ जाए.

Simple Dot One: Performance

Simple Dot One गाड़ी बहुत ही ज्यादा बेहतरीन Performance के साथ आती है जिसकी वजह से यह गाड़ी अपने कंप्यूटर को बहुत ही ज्यादा अच्छे तरीके से Competition दे रही है

अगर इस गाड़ी कीEngine की बात करें तो इस गाड़ी में  8.5kW का एक बहुत ही ज्यादा Powerful और बेहतरीन Motor लगा हुआ है और यह Motor 72 Nm का Torque Produce करता है जो गाड़ी को चलाने के लिए काफी है,इस गाड़ी की Speed भी काफी अच्छी खासी है जिसके बारे में आगे बात करेंगे.

गाड़ी की Performance को बढ़ाने के लिए इसमें Tubeless Tire लगाया गया है जो की 12 Inch का Wheel के साथ आता है. 

और इस गाड़ी में एक बहुत ही ज्यादा बेहतरीन Feature है जिसकी वजह से इस गाड़ी मेंआप कुछ सामान को आराम से ले जा सकते होऔर उसे Feature का नाम है Under Seat Storage System.

इस गाड़ी में Seat के नीचे Space दिया हुआ है और Company Claim करती है कि यह Space 35 Liter का है जो काफी बड़ा है. इसमें आप काफी सामान रख सकेंगे.

Simple Dot One: Battery

Simple Dot One में बहुत ही ज्यादा Powerful Battery Pack  दिया गया है जो आपकी गाड़ी को ज्यादा दूरी तय करने में काफी मदद करेगा.

अगर हम इस गाड़ी की Battery की बात करें तो इस गाड़ी में 3.7 kWh का Battery लगा हुआ है जो काफी बेहतरीन है.और इसी Battery की वजह से यह गाड़ी एक बार Charge करने पर 151 km तक चलता है जो बाकी गाड़ी से ज्यादा ही है

इस गाड़ी को Charge करने के लिए इसमें 710 Watt का Fast Charger भी दिया हुआ है जो इस गाड़ी को कुछ घंटे में ही फुल चार्ज कर देगा.

Simple Dot One

Simple Dot One: Colour Variant

यह गाड़ी बहुत ही ज्यादा बेहतरीन Colour Combination के साथ आती है,और इस Colour Combination के साथ चारों गाड़ियां देखनी है बहुत ही ज्यादा बेहतरीन लगती है
अगर हम इस गाड़ी की Colour की बात करें तो यह गाड़ी चार Colour Option में Available है और वह चारों Colours के नाम है Azure Blue, Brazen Black, Grace White, Namma Red.

यह भी पढ़ें:- TVS Apache RTR 160 4V ₹1.35 lakh मे इतने सारे धांसू Features, की जान कर रह जाएंगे हैरान

Is Simple One worth buying?

yes,यह गाड़ी अच्छी है आप इसे खरीद सकते हैं

Is Simple One waterproof?

Yes, Simple One Waterproof है

Share This Article